भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. आज जारी की गई इस सूची में दो महिलाओं सहित 17 प्रत्याशियों को टिकट दिए गए हैं. पीटीआई की खबर के मुताबिक सूची में एक सांसद और एक मंत्री सहित आठ विधायकों के नाम भी शामिल हैं. इस लिस्ट के साथ भाजपा ने मध्य प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से अब तक 194 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इससे पहले दो अप्रैल को पार्टी ने अपने 177 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी.

नई सूची में भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे और मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा को ग्वालियर जिले की भितरवार सीट से टिकट दिया है. पार्टी ने एक मंत्री सहित आठ वर्तमान विधायकों पर भी फिर से भरोसा जताया है. इनमें मध्य प्रदेश के राज्यमंत्री शरद जैन (जबलपुर उत्तर सीट), पुष्पेन्द्र पाठक (बिजावर), रामलाल रौतेल (अनूपपुर), रामप्यारे कुलस्ते (निवास सीट), नारायण पवार (ब्यावरा), निर्मला भूरिया (पेटलावद), मोहन यादव (उज्जैन दक्षिण) एवं इन्द्रसिंह परमार (शुजालपुर) के नाम शामिल हैं. सूची में इन्द्रसिंह परमार का विधानसभा क्षेत्र बदला गया है. इस बार उन्हें शुजालपुर से टिकट दिया गया है. फिलहाल वे कालापीपल से विधायक हैं.

पार्टी ने इस सूची में वर्तमान पांच विधायकों के टिकट काट दिए हैं. इनमें पंडित सिंह धुर्वे (बिछिया), चन्द्रशेखर देशमुख (मुल्ताई), वीर सिंह पंवार (कुरवाई), जसवंत सिंह हाड़ा (शुजालपुर) और मुकेश पाण्ड्या (बड़नगर) शामिल हैं. भाजपा ने कोलारस सीट से वीरेन्द्र रघुवंशी को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, धर्मेन्द्र लोधी को जबेरा, हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू को जबलपुर पश्चिम, शिवराज शाह को बिछिया , राजा पंवार को मुल्ताई, लीना संजय जैन को बासौदा, हरि साप्रे को कुरवाई और जीतेन्द्र पण्ड्या को बड़नगर सीट से टिकट दिया गया है. बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को वोटिंग होनी है.