मिजोरम पत्रकार संघ द्वारा राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी एसबी शशांक की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार किए जाने की खबर है. इसे लेकर मिजोरम पत्रकार संघ ने एक बयान भी जारी किया है. इसमें कहा गया है कि एसबी शशांक ने बीते दिनों केंद्रीय चुनाव आयोग के पास मिजोरम के मुख्य सचिव एल चुनाउंगो की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था.

इस मुद्दे पर मिजोरम के पत्रकारों ने एसबी शशांक से उनका पक्ष जानना चाहा था, लेकिन पत्रकारों से बातचीत के लिए वे उपलब्ध नहीं हुए थे. इसके साथ ही सवालिया लहजे में पत्रकार संघ ने यह भी कहा है कि एसबी शशांक अगर पत्रकारों के सवालों को टालने और उनसे दूरी बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो पत्रकार भी उनकी कॉन्फ्रेंस में क्यों शामिल हों.

इस बयान में आगे कहा गया है कि राज्य के सूचना और जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट पर स्पष्टीकरण डाल दिए जाने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी को लगता है कि इस पर पत्रकारों के साथ सवाल-जवाब पर बातों का दोहराव होगा. अगर उन्हें ऐसा लगता है तो पत्रकार संघ भी प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर ऐसा ही समझता है. पत्रकार संघ का यह भी कहना है कि एसबी शशांक के इस व्यवहार से मिजोरम के पत्रकारों और यहां के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है.