प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी दीवाली सेना के जवानों के साथ मनाएंगे. इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दीवाली की शुभकामनाओं के जवाब में नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं. इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाऊंगा. उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है.’ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वे बुधवार की शाम इसकी तस्वीरें भी साझा करेंगे. सरकार के सूत्रों ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री बुधवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा करेंगे.

इससे पहले इज़राइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया था, ‘इज़राइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. रोशनी के इस चमकदार त्यौहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले. हमें बेहद ख़ुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं.’

यह लगातार पांचवां साल है जब प्रधानमंत्री दीवाली सैनिकों के साथ मना रहे हैं. पिछली बार उन्होंने यह त्योहार नियंत्रण रेखा के पास गुरेज सेक्टर में मनाया था. प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे सशस्त्र बलों को अपना परिवार मानते हैं.