अफगानिस्तान में आज और बीती रात दो अलग-अलग जगहों पर हुए आतंकी हमलों में 17 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. इनमें 10 सैनिक और सात पुलिसकर्मी शामिल हैं. खबर के मुताबिक आतंकी संगठन तालिबान ने इन हमलों को अंजाम दिया है.

पीटीआई के मुताबिक उत्तरी ताखर प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल राशिद बशर ने बताया कि तालिबान ने ख्वाजा गढ़ जिले में आज तड़के सेना की एक चौकी को निशाना बनाया. राशिद के मुताबिक दोनों तरफ से हुई भारी गोलीबारी में कम से कम दस सैनिकों की मौत हो गई. प्रांतीय पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस हमले में तालिबान को भी काफी नुकसान पहुंचा है. हालांकि उन्होंने इसका ब्यौरा नहीं दिया. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

वहीं, गुरुवार देर रात को हुए एक अन्य आतंकी हमले में तालिबान ने पश्चिमी फराह प्रांत के सात पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. प्रांतीय परिषद के सदस्य अब्दुल समद सालेही ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

अफगानिस्तान के करीब आधे हिस्से में तालिबान फिर से सिर उठा रहा है. अफगान सुरक्षा बल आए दिन उसका निशाना बना रहे हैं. बीते सोमवार को तालिबानी आतंकियों ने अफगानिस्तान के गजनी में सैन्य बलों की एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया था. उस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई थी.