भारत की हरमनप्रीत कौर टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. शुक्रवार को वेस्टइंडीज के गुयाना में टी20 वूमन्स वर्ल्ड कप के एक मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हरमनप्रीत ने 51 गेंदों पर धमाकेदार पारी खेलते हुए 103 रन बनाए हैं. उनके अलावा टी20 मैचों में अब तक सिर्फ दो और महिला खिलाड़ी ही शतक बना पाई हैं. सोशल मीडिया यूजर्स ने इस उपलब्धि पर जमकर खुशी जताई है और हरमनप्रीत को बधाइयां दी हैं. इसके साथ ही वे ट्विटर के ट्रेंडिग टॉपिक में शामिल हुई हैं.

हरमनप्रीत कौर की इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया में आई कुछ दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :

निखिल वाज | @NikhilNaz

मेरे ख्याल से हरमनप्रीत कौर 2019 के विश्वकप से पहले भारतीय टीम (पुरुषों की) के मध्यक्रम की दिक्कत दूर सकती हैं.

मान्यो | @manyo_rajput

आकाश चोपड़ा | @cricketaakash

हरमनप्रीत कौर को क्रीज के बाहर खड़े होकर स्पिनर्स को खेलते देखना काफी दिलचस्प था... मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा.

एंड्र्यू |‏ @TheStaceus

अगर कोई आपसे यह कहने की कोशिश करे कि महिला क्रिकेट बोरिंग है क्योंकि वे पुरुषों की तरह बैटिंग नहीं सकतीं तो उन्हें बिठाइए और बार-बार हरमनप्रीत कौर की बैटिंग दिखाइए....

सायंतन घोष | @sayantansunnyg

हरमनप्रीत कौर वही हीरो हैं जिसकी हमें जरूरत हैं... और आपकी राष्ट्रीयता से परे आप दुनिया के किसी भी कोने से उनकी तारीफ कर सकते हैं. वे आपसे कभी नहीं कहेंगी कि आप अपना देश छोड़कर भारत में रहें.

रोहित |‏ @Imrt227

हरमनप्रीत कौर चौथे नंबर पर आकर भी 100 रन बना ले रही हैं, लेकिन हमारे किंग कोहली टी20 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भी यह नहीं कर पाए!

नवीन नेगी | facebook

हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल जब वनडे वर्ल्ड कप में ज़बरदस्त बैटिंग दिखायी थी तो भारतीय मीडिया ने उन्हें महिला क्रिकेट की सहवाग और कोहली कहना शुरू कर दिया था. तब हरमन ने कहा था कि वो सहवाग या कोहली नहीं बनना चाहतीं, वो हरमन हैं और इसी नाम से जानी जाना चाहती हैं. आज उन्होंने फिर अपने नाम को साबित किया कि वो हरमन ही हैं जो 90 पर पहुंचकर चार क़दम आगे निकलकर इतने ऊंचे छक्के लगा सकती हैं...