वेस्टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी-20 विश्वकप में भारत ने अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड पर 34 रनों से शानदार जीत दर्ज की है. इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शतक लगाया. इसके साथ ही उन्होंने महिला टी-20 मुकाबलों का ‘पहला शतक’ लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. उन्होंने 51 गेंदों में सात चौकों और आठ छक्के की मदद से शानदार 103 रनों की यादगार पारी खेली. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया.

महिला टी-20 विश्वकप के इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी की शुरुआत करने आई तानिया भाटिया 9, स्मृति मंधाना 2 और पहला मैच खेल रही दयालन हेमलता 15 रन बनाकर आउट हो गईं. छह ओवर में भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 40 रन था. इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने चौथे विकेट के लिए शानदार 134 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. जेमिमा रॉड्रिग्स ने 45 गेंद में 59 रन बनाए. इसकी मदद से भारत ने निर्धारित 20 ओवर में न्यूजीलेंड के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा.

भारत की ओर से मिले लक्ष्य का पीछे करने उतरी न्यूजीलैंड को सूजी बेट्स ने शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 50 गेंद में 67 रन बनाए. लेकिन उनके अलावा न्यूजीलैंड का कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया और न्यूजीलेंड की टीम 20 ओवर में 160 रन बनाकर ढेर हो गई. भारतीय गेंदबाज दयालन हेमलता और पूनम यादव ने तीन-तीन और राधा यादव ने दो विकेट अपने नाम किए. भारत का अगला मुकाबला 11 नवंबर को पाकिस्तान से होगा.