भारत में भले ही प्रदूषण को लेकर अदालती फैसलों व निर्देशों का उल्लंघन किया जाता हो, लेकिन सिंगापुर में इन नियमों को सख्ती से लागू किया गया है. यही वजह है कि दिवाली के मौके पर वहां पटाखे जलाना भारतीय मूल के चार लोगों को भारी पड़ गया. सिंगापुर में पटाखे जलाने पर प्रतिबंध है और इन चारों को इस प्रतिबंध का उल्लंघन करने का आरोपित बनाया गया है.

पीटीआई की खबर के मुताबिक बीते मंगलवार को सिंगापुर के यीशुन, बुकिट बटोक वेस्ट तथा जू सेंग रोड में तीन अलग-अलग घटनाओं में अवैध रूप से पटाखे जलाने के मामले में भारतीय मूल के चार लोग कथित तौर पर संलिप्त पाए गए. सिंगापुर के अखबार ‘द स्ट्रेट टाइम्स’ ने शनिवार को अपनी एक खबर में बताया कि ए हरिप्रशांत (18), एल्विस जेवियर फर्नांडीज (25), जीवन अर्जुन (28) और अलगप्पन सिंगाराम (54) पर खतरनाक पटाखे जलाने के आरोप हैं. पुलिस ने इन सभी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मामले दर्ज कर लिए हैं. शुक्रवार को चारों आरोपितों को जमानत दे दी गई.

वहीं, बुधवार को भी भारतीय मूल के दो अन्य लोगों पर लिटिल इंडिया इलाके में अवैध रूप से पटाखे सबके सामने लाने और जलाने के आरोप लगाए गए थे. इस मामले में टी सेल्वाराजू (29) पर आरोप है कि उन्होंने पटाखे जलाए, और शिव कुमार सुब्रमण्यम ने उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाया.