छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान सोमवार को बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच नक्सलियों की मौत हो गई जबकि कमांडो बटालियन रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) के पांच जवान घायल हो गए. टाइम्स नाऊ की खबर के मुताबिक, सभी कोबरा कमांडो खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. इससे पहले, रविवार को नक्सलियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सब-इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह शहीद हो गए थे.

पहले चरण में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ. इनमें से दस सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान हुआ और शेष आठ पर सुबह आठ बजे से मतदान हुआ था. दूसरे चरण में शेष 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा.

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यमंत्री रमन सिंह की अगुवाई में लगातार तीन बार सत्ता में रहने के बाद चौथी बार जीतने का दावा कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता विरोधी लहर की मदद से भाजपा से सत्ता छीनने की उम्मीद लगाए हुई है. उधर, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ सत्ता की तीसरी दावेदार बनने की कोशिश में है.