ट्विटर के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोरसे ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और कल सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा रही. वहीं आज वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी देते हुए लिखा है, ‘जैक आपसे मिलकर बहुत खुशी हुई और यह जानकर भी कि आप कितने उत्साह के साथ ट्विटर की कमान संभाले हुए हैं. इस मंच (ट्विटर) पर होना मेरे लिए मजेदार है, यहां मैंने कई दोस्त बनाए हैं और हर रोज कई रचनात्मक लोगों से मिलता हूं.’ ट्विटर पर मोदी के इस ट्वीट को करीब आठ हजार लोगों ने रिट्वीट किया है वहीं जैक के साथ उनकी तस्वीरों को शेयर करते हुए ढेरों प्रतिक्रियाएं आई हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस मुलाकात के दौरान जैक डोरसी अनौपचारिक कपड़ों में ही थे और साथ ही वे कुर्सी पर एक टांग के ऊपर दूसरी रखकर बैठे हुए थे. इसको लेकर ट्विटर पर कई लोगों ने उनकी आलोचना की है. एक यूज़र ने जैक को सलाह दी है, ‘जब आप किसी देश में जाएं तो वहां की संस्कृति सीखने की कोशिश करें और ध्यान रखें कि बड़ों के सामने कैसे बैठना है. यह शिष्टाचार कहलाता है... अब मेरा अकाउंट सस्पेंड मत कर देना.’ इसके अलावा यहां मोदी और जैक की तस्वीरों पर बड़ी ही मजेदार प्रतिक्रियाएं आई हैं :

बैट्टी | @MrBatty_

‘ट्विटर पर सेल्फी फिल्टर लाओ यार’

आदित्य मगल | @jhunjhunwala

कल जैक ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी और आज मोदी से. इन दोनों लोगों से इतने शॉर्ट नोटिस पर अगर कोई मिल सकता है तो वो ट्विटर के बॉस हैं या फिर शरद पवार.

जेट ली (वसूली भाई) |‏ @Vishj05

प्रोफेसर ज्ञान चो |‏ @theHasnainRaza

‘अबे ये तो सस्ता रितिक रोशन है!’

सागर | @sagarcasm

जैक : सर मेरे पास आपके लिए गिफ्ट है?
मोदी : क्या?
जैक : ट्विटर अब आरएसएस फीड को भी सपोर्ट करेगा.
मोदी :

ब्रूस वायने | @WaizArd20

मोदी जी - ट्विटर से लाइक बटन कब हटेगा
जैक - मंदिर कब बनेगा?