दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज एन्क्लेव में बीती रात एक फैशन डिजाइनर और उसके घरेलू सहायक की हत्या कर दी गई. हत्या की यह वारदात फैशन डिजाइनर के बंगले में हुई. पुलिस ने आज बताया कि ये हत्याएं कथित रूप से फैशन डिजाइनर के दर्जी और उसके दो सहयोगियों ने की है. पीटीआई की खबर के मुताबिक आरोपितों ने बकाया वेतन के विवाद को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि आरोपितों ने लूट के इरादे से हत्या की.

खबरों के मुताबिक मृतक फैशन डिजाइनर का नाम माया लखानी (53) है. वे ग्रीन पार्क में एक बुटीक चलाती थीं. पुलिस आज सुबह जब उनके घर पहुंची तो उसे लखानी के साथ उनके सहायक बहादुर (50) का भी शव मिला. पुलिस के मुताबिक दोनों के शरीर पर जख्मों के कई निशान मिले हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लखानी के साथ काम करने वाले दर्जी राहुल अनवर (24), उसके रिश्तेदार रहमत (24) और उसके दोस्त वसीम (25) को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इन लोगों ने अपना अपराध कबूल किया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हत्या करने के बाद आरोपितों ने लखानी के घर से आभूषण लूटे और घर में तोड़-फोड़ भी की. लेकिन वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों भागे नहीं. पुलिस ने बताया कि वे तड़के करीब 2.45 बजे वसंत कुंज (दक्षिण) पुलिस स्टेशन गए और पुलिस को बताया कि उन्होंने वसंत कुंज एन्क्लेव में दो लोगों की हत्या कर दी है. पुलिस जब घटना की पुष्टि करने के लिए घटनास्थल पर पहुंची तो वहां दोनों शवों को खून से लथपथ पाया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने कहा कि इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. घटना की जांच की जा रही है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.