छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सड़क बनाने वाले एक ठेकेदार की हत्या कर दी है. घटना नक्सल प्रभावित सुकमा जिले की बताई जा रही है. पीटीआई की खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने घटनास्थल पर मौजूद छह वाहनों में आग भी लगा दी. न्यूज एजेंसी ने वाहनों की तस्वीरें शेयर की हैं.

इस घटना से पहले आज ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया था कि अगले तीन से पांच सालों में देश नक्सलवाद से मुक्त हो जाएगा. गृह मंत्री ने यह बयान छत्तीसगढ़ में ही आयोजित एक कार्यक्रम में दिया. इस दौरान हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे नक्सलवाद को लेकर सवाल किया गया तो राजनाथ ने कहा कि भारत में नक्सलवाद अपने अंतिम दौर से गुजर रहा है. गृह मंत्री ने कहा कि पहले देश के 90 जिले नक्सल प्रभावित थे लेकिन अब 10 से 11 जिले ही नक्सल प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि देश जल्दी ही नक्सल समस्या से मुक्त होगा.

इसके साथ ही राजनाथ ने नक्सलियों से अपील की कि वे सरकार के आगे आत्मसमर्पम कर दें. उन्होंने कहा, ‘हम नक्सलियों से आत्मसमर्पण करने की अपील करते हैं. सरकार उनके पुनर्वास का ध्यान रखेगी.’ हालांकि सुकमा की घटना ने एक बार फिर जता दिया कि नक्सली सरकार के मुताबिक नहीं चलेंगे.