‘शाहिद अफरीदी की बात बिल्कुल सही है, पाकिस्तान कश्मीर को नहीं संभाल पाएगा.’  

— राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री

राजनाथ सिंह का यह बयान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के एक बयान का समर्थन करते हुए आया है. इसके साथ ही कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बताते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि भविष्य में भी यह भारत का ही अंग रहेगा. इससे पहले मंगलवार को लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान शाहिद अफरीदी ने कहा था, ‘पाकिस्तान से अपने चार प्रांत ही नहीं संभाले जा पा रहे है... उसे कश्मीर नहीं चाहिए.’

‘नीतीश जी आपको अपनी सुरक्षा का बंदोबस्त करने का पूरा अधिकार है लेकिन हमारे बेडरूम में झांकने का नहीं.’  

— तेजस्वी यादव, राष्ट्रीय जनता दल के नेता

तेजस्वी यादव का यह बयान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपने परिवार की जासूसी कराने का आरोप लगाते हुए आया है. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री की इस हरकत को ‘ओछी’ बताते हुए यह भी कहा है कि अगर उनके घर के मुख्य प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जाएं तो इससे उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी. तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार एक-दूसरे के पड़ोसी हैं और मुख्यमंत्री आवास पर हाल ही में नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.


‘रफाल सौदे को लेकर राहुल गांधी लगातार झूठ बोल रहे हैं.’  

— केशव प्रसाद मौर्य, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री

केशव प्रसाद मौर्य ने यह बात गुरुवार को वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘राहुल गांधी झूठ बोलने की आॅटोमैटिक मशीन लेकर आए है जिसमें वो रफाल डालकर प्रधानमंत्री की कुर्सी निकालना चा​ह रहे थे. लेकिन कुर्सी के बजाय इस मशीन से उनके जीजा (रॉबर्ट वॉड्रा) निकल रहे हैं.’


‘वनडे क्रिकेट मैचों की टीम के साथ अब बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होंगे.’  

— रवि शास्त्री, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच

रवि शास्त्री ने यह बात भारत के आॅस्ट्रेलियाई दौरे और अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप के मद्देनजर कही है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ियों के लिए यह ऐसा समय है कि वे अपने खेल को लेकर पूरी एकाग्रता दिखाएं और चोटिल होने से भी बचें रहे जिससे टीम प्रबंधन को किसी अन्य विकल्प की तरफ गौर करने की जरूरत न पड़े.


‘देश की सशस्त्र सेनाओं को भारतीय कंपनियों से सैन्य साजो-सामान खरीदने के लिए नहीं मजबूर किया जाएगा.’  

— निर्मला सीतारमण, भारत की रक्षा मंत्री

निर्मला सीतारमण ने यह बात सेना के एक कार्यक्रम के दौरान रफाल विमान सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुरक्षित किए जाने के एक दिन बाद कही है. इसके साथ ही उनका यह भी कहना है कि देश की सुरक्षा के लिए क्या बेहतर है इसका फैसला करने का अधिकार भी सेना के पास ही रहेगा.