दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हत्या कराना चाहती है. मनीष सिसोदिया का यह बयान मंगलवार को एक अनजान व्यक्ति द्वारा अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंके जाने की घटना के बाद आया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का कहना है कि जनता के हित में काम करने से रोकने के लिए भाजपा अरविंद केजरीवाल की हत्या कराना चाहती है. उनका दावा है कि मुख्यमंत्री पर हमला करने वाला भाजपा का कार्यकर्ता है.

पीटीआई की खबर के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘केजरीवाल को काम करने से रोकने के सभी हथकंडे नाकाम रहने के बाद भाजपा मुख्यमंत्री की हत्या कराना चाहती है. कल की घटना इसी साजिश का परिणाम है.’ उन्होंने कहा कि हमलावर के फेसबुक पेज पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है और यह सिलसिला पिछले एक महीने से चल रहा था. सिसोदिया ने कहा कि हमलावर के पेज पर भाजपा के नेताओं की फोटो है. वहीं, घटना के समय दिल्ली सचिवालय में भाजपा के एक नेता की मौजूदगी की बात सामने आने पर सिसोदिया ने इसकी भी जांच कराने की मांग की है.

मनीष सिसोदिया ने पुलिस की जांच के तरीके पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह पूछताछ की जा रही है, उससे साफ है कि पुलिस द्वारा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ दोस्ती निभाई जा रही है, क्योंकि पूरे घटनाक्रम को देखने से लगता है कि भाजपा के शीर्ष नेताओं को हमले की जानकारी थी.’