‘रफाल सौदे में पारदर्शिता बरते जाने को लेकर लोगों में संदेह है.’  

— मनमोहन सिंह, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री

मनमोहन सिंह ने यह बात केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधते हुए कही है. उनका कहना है कि कांग्रेस सहित विपक्ष के कई दूसरे दल संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के जरिये रफाल सौदे की जांच कराने की मांग कर रहे हैं पर सरकार इसके लिए तैयार नहीं है. इससे लगता है कि ‘दाल में कहीं कुछ काला जरूर है.’ इसके साथ ही मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने वादे पूरे कर पाने में भी असफल बताया है.

‘अयोध्या में राम मंदिर का ताला कांग्रेस ने खुलवाया था और वहां मंदिर भी कांग्रेस का ही प्रधानमंत्री बनवाएगा.’  

— सीपी जोशी, कांग्रेस के नेता

सीपी जोशी ने यह बात जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ चुनाव के समय ही भाजपा को राम मंदिर का मुद्दा याद आता है. सीपी जोशी के मुताबिक, ‘राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मस्जिद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सिविल सूट का मामला चल रहा है. जब तक इस पर कोई फैसला नहीं हो जाता वहां मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश नहीं लाया जा सकता.’


‘पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब की शांति भंग करने की कोशिश कर रही है.’  

— कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री

कैप्टन अमरिंदर सिंह का यह बयान बीते रविवार को अमृतसर में निरंकारी मिशन के एक कार्यक्रम के दौरान हुए हमले पर आया है. उनके मुताबिक आईएसआई ने ही इस हमले की साजिश रची थी. साथ ही हमले को अंजाम देने के लिए हमलावरों ने जिस ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था वह भी पाकिस्तान निर्मित ही था. अमरिंदर सिंह का यह भी कहना है कि पाकिस्तान की सीमा से सटे होने की वजह से पंजाब के लोगों को आसानी से निशाना बनाने में पड़ोसी मुल्क को काफी कामयाबियां मिली हैं.


‘कांग्रेस की हालत उस बारात की तरह है जिसका दूल्हा नहीं है.’  

— राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री

राजनाथ सिंह ने यह बात मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव का प्रचार करते हुए कही. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंंने यह भी कहा कि इस पार्टी के पास नेतृत्व का अभाव है इसलिए वह राज्यों के चुनाव में मुख्यमंत्रियों और केंद्र के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा नहीं करती. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में भाजपा की लगातार चौथी जीत का दावा भी किया.


‘देश की लोकसभा सुप्रीम कोर्ट से ऊपर है.’  

— साक्षी महाराज, भारतीय जनता पार्टी के नेता

साक्षी महाराज ने यह बात उत्तर प्रदेश के औरैया में एक कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर के निर्माण को लेकर कही. साक्षी महाराज ने आगे कहा कि उनके लिए चुनाव कोई मुद्दा नहीं बल्कि राम मंदिर मुद्दा है. ऐसे में गुजरात के सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाया जाएगा. उनके मुताबिक लोकसभा का फैसला संवैधानिक होता है.