कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पर उनके ‘भारत माता की जय’ वाले एक बयान को लेकर पलटवार किया है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक शनिवार को राजस्थान के टोंक में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सचिन पायलट ने कहा, ‘मुख्यमंत्री की तरफ से ऐसे बयान उपयुक्त नहीं लगते. विपक्षी दल पर आरोप लगाकर वसुंधरा राजे सिंधिया अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भाग सकतीं. उन्हें अपनी प्रतिबद्धता पर ध्यान देना चाहिए.’

इससे पहले शुक्रवार को राज्य के बूंदी में एक रैली को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा था. उस दौरान उन्होंने कहा था, ‘मैंने हाल ही में एक वायरल हुआ वीडियो देखा था जिसमें कांग्रेस के नेता बीडी कल्ला दिखाई दिए. उस वीडियो में लोग भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे. तभी किसी ने उन्हें रोकते हुए सोनिया गांधी की जय के नारे लगवाए.’ तब वसुंधरा राजे ने सोनिया गांधी को कांग्रेस के नेताओं की ‘माता’ बताते हुए यह भी कहा था कि इस पार्टी के लोगों में ‘भारत माता’ के लिए कोई सम्मान नहीं है. उनका यह भी कहना था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग भारत माता को अपनी ‘माता’ मानते हैं.

इस बीच वायरल हुए उस वीडियो पर कांग्रेस के नेता बीडी कल्ला ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि वसुंधरा राजे सिंधिया जिस वीडियो की बात कर रही हैं उसे संपादित करके तैयार किया गया है. उसे गौर से देखने पर यह बात पता चलती है. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा के आईटी सेल पर उस वीडियो को तैयार करने का आरोप लगाया है.