सिख समाज के लिए पाकिस्तान की उदारता बढ़ती जा रही है. करतापुर साहिब गलियारे की आधारशिला रखने की घोषणा के बाद अब खबर है कि पाकिस्तान की सरकार वहां रेलवे स्टेशन का निर्माण करेगी. इतना ही नहीं पाकिस्तानी सरकार देशभर में सिख धार्मिक स्थलों के निकट श्रद्धालुओं के ठहरने की जगह के निर्माण के लिए जमीन भी उपलब्ध कराएगी.

पीटीआई ने पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि वहां के रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा है कि सरकार करतारपुर, ननकाना साहिब और नरोवाल में होटलों के निर्माण के लिए सिख संगठनों को जमीन मुहैया कराएगी. इसी बयान में कहा गया है कि सरकार करतारपुर में रेलवे स्टेशन के निर्माण के लिए जमीन भी देगी.

शेख राशिद अहमद का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब भारत और पाकिस्तान ने पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक और पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब को जोड़ने के लिए गलियारा बनाने की बात कही है. इसी सिलसिले में अहमद ने कहा कि पाकिस्तान रेलवे ने करतारपुर और ननकाना साहिब में 10-10 एकड़ जमीन तथा नरोवाल में सिख संगठनों को पांच सितारा होटल बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन की पेशकश की है.