पूर्व क्रिकेटर व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन को कांग्रेस की तेलंगाना इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. तेलंगाना मोहम्मद अजहरुद्दीन का गृह राज्य है. इसके अलावा वहां अगले महीने की सात तारीख को राज्य विधानसभा के लिए मतदान भी होना है. डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक अजहरुद्दीन के अलावा बीएम विनोद कुमार और जफर जावेद को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

मोहम्मद अजहरुद्दीन साल 2009 में कांग्रेस के साथ जुड़े थे. उसी साल हुए लोकसभा के चुनाव में वे उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद संसदीय सीट से सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें राजस्थान की टोंक-सवाई माधोपुर संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन उस चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. खबरों के मुताबिक अगले साल होने वाले आम चुनाव के लिए अजहरुद्दीन ने तेलंगाना की सिकंदराबाद संसदीय सीट से किस्मत आजमाने की इच्छा जताई है.

इस बीच अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित को एआईसीसी के सचिव के तौर पर नियुक्ति किया गया है. संदीप दीक्षित पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. अशोक गहलोत के मुताबिक पार्टी की प्रदेश इकाइयों में कुछ और नियुक्तियां भी की गई है जिन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सहमति जाहिर कर चुके हैं.