पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए भी परेशानी बनते जा रहे हैं. ताज़ा मामला नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा से जुड़ा है. इसे लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जो प्रतिक्रिया दी थी, उस पर सिद्धू का कहना है, ‘मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं. उन्होंने ही मुझे पाकिस्तान भेजा था.’

नवजोत सिंह सिद्धू इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के 50-100 नेता पाकिस्तान जाने की वज़ह से मेरी पीठ ठोक रहे हैं.’ ग़ौरतलब है कि सिद्धू अभी 28 नवंबर को पाकिस्तान गए थे. वहां उन्होंने करतारपुर साहिब कॉरीडोर के भूमिपूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इसके लिए पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी बुलाया था.

हालांकि अमृतसर में निरंकारी सत्संग कार्यक्रम में आतंकी हमले की वज़ह से अमरिंदर ने वहां जाने से इंकार कर दिया. क्योंकि इस हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत मिले थे. इसके बाद जब सिद्धू पाकिस्तान से लौटे तो अमरिंदर ने एक ख़ुलासा किया. उनका कहना था कि उन्हाेंने ‘सिद्धू को समझाया था कि वे पाकिस्तान न जाएं. लेकिन उन्हाेंने बात नहीं मानी.’ इसी पर सिद्धू का ताज़ा बयान आया है.