उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को कड़े लहजे में चेतावनी दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मंगलवार को राजस्थान के विजयनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर मसूद अजहर ने अगर कोई भी धमकी दी तो अगली सर्जिकल स्ट्राइक में उसे निशाना बनाया जाएगा. तब उसके रहनुमा भी उसे बचाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे.’ योगी आदित्यनाथ के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है और वहां मंदिर का निर्माण जरूर होगा.

इससे पहले हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर एक आॅडियो टेप के जरिये मसूद अजहर ने धमकी दी थी. खबरों के मुताबिक करीब नौ मिनट के उस टेप में मसूद अजहर ने कहा था कि राम मंदिर का निर्माण होने पर उसके संगठन के लड़ाके बदला लेने को तैयार हैं और ऐसा हुआ तो दिल्ली से लेकर काबुल तक भयंकर तबाही मचा दी जाएगी.

कहा जाता है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद का निर्माण 1578 में मुगल शासक बाबर ने कराया था. हालांकि कई हिंदू संगठन वहां पहले से मौजूद राम मंदिर को तोड़कर मस्जिद निर्माण कराए जाने का दावा करते हैं. वहीं हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद का वह विवादित ढांचा ढहा दिया था. अयोध्या में मंदिर-मस्जिद का यह विवाद फिलहाल देश के सुप्रीम कोर्ट के समक्ष विचाराधीन है.