दिसंबर महीने की पहली और दूसरी तारीख को प्रियंका चोपड़ा, अपने बॉयफ्रेंड निक जोनस के साथ विवाह बंधन में बंध गईं. पहले दिन यह शादी ईसाई रीति-रिवाजों से और दूसरे दिन में हिंदू विधि से की गई. जोधपुर के उम्मेद भवन में हुए इस भव्य आयोजन के पहले ही प्रियंका और उनके परिवार से जुड़ी खबरें मीडिया और सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही थीं. हालांकि विवाह समारोह में मीडिया को प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई थी और मेहमानों को भी कहा गया था कि वे मोबाइल फोन और कैमरा न लाएं लेकिन कुछ अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं ने इसकी कवरेज जरूर की है. इसके अलावा दो दिन पहले मीडिया को मेहंदी तथा संगीत कार्यक्रम की कुछ चुनिंदा तस्वीरें ही उपलब्ध करवाई गईं. अब अमेरिकी अंग्रेजी साप्ताहिक ‘पीपल’ और ब्रिटिश पत्रिका ‘हैलो’ ने इस शादी की कुछ चुनिंदा तस्वीरें जारी की हैं.

‘पीपल’ की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस शादी के खूबसूरत पलों को दिखाने वाला एक वीडियो भी अपलो़ड किया गया है. इस वीडियो में प्रियंका-निक सहित परिजनों की भी कुछ खास तस्वीरें शामिल हैं.

भारतीय रीति-रिवाजों से की गई शादी के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने सुर्ख लाल रंग का लहंगा पहना था जिसे मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया है. (कवर फोटो). वहीं उनकी दूसरी वेडिंग ड्रेस के मशहूर डिजाइनर राल्फ लॉरेन द्वारा डिजाइन किए जाने की चर्चा दुनिया भर में हो रही है.

करीब 75 फीट लंबाई के ट्यूल वेल (घूंघट) वाला प्रियंका का यह मोतियों जड़ा गाउन इस तस्वीर में स्पष्ट देखा जा सकता है.

‘पीपल’ के अनुसार इस शादी में उनके वेडिंग गाउन के अलावा लॉरेन ने दूल्हा-दुल्हन के परिवारजन, ब्राइडमेड्स, ग्रूम्समेन, फ्लॉवर गर्ल और रिंग बीयरर की कपड़े भी डिजाइन किए थे. कंट्रास्ट और थीम को ध्यान रखकर बनाई इन ड्रेसेस को तस्वीरों में देखा जा सकता है.