कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि करतारपुर साहिब के पाकिस्तान के क्षेत्र में जाने के लिए कांग्रेस नेताओं को जिम्मेदार बता कर नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल पर सवाल खड़ा कर दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी पर यह आरोप भी लगाया कि वे खुद को ऊपर दिखाने के लिए महात्मा गांधी और सरदार पटेल सहित सभी महान हस्तियों को नीचे दिखा सकते हैं.

पीटीआई की खबर के मुताबिक एक फेसबुक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, ‘अब प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल पर सवाल उठा रहे हैं कि उस समय के नेताओं की सूझ-बूझ की कमी के कारण करतारपुर पाकिस्तान चला गया. जो मोदीजी के मन में है वह आखिर में उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल, गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं.’

मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अगर विभाजन के समय कांग्रेस नेताओं ने ‘समझदारी, संवेदनशीलता और गंभीरता’ दिखाई होती तो करतारपुर कभी भारत से अलग होकर पाकिस्तान में जाता ही नहीं. मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की 70 साल की गलतियों को ठीक करने का काम उनके नसीब में आया है.