पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ (पीयूएसयू) चुनाव में जनता दल (यूनाइटेड) (जदयू) की छात्र इकाई ने अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है. वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पांच में से तीन पद- उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव जीतने में कामयाब रही. खबरों के मुताबिक जदयू के मोहित प्रकाश ने एबीवीपी के अभिनव कुमार को 1211 वोटों से हराया.

उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की अंजना सिंह, महासचिव पद पर मणिकांत मणि और संयुक्त सचिव पद पर राजा रवि ने जीत हासिल की है. वहीं, कोषाध्यक्ष पद जदयू के कुमार सत्यम ने जीती है. पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए बुधवार को वोट डाले गए थे.

इस बार छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी और जेडीयू की छात्र इकाई के बीच सीधी टक्कर थी. इसके चलते बिहार में भाजपा और जदयू नेताओं तकरार बढ़ गई थी. दरअसल, जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर मतदान से पहले सोमवार को कुलपति से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान एबीवीपी के छात्रों ने उनकी कार पर पथराव भी कर दिया था. उनका आरोप था कि प्रशांत किशोर जेडीयू उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के इरादे से कुलपति से मुलाकात कर रहे हैं. प्रशांत किशोर पर हमला करने के दौरान छात्रों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. नतीजों के बाद एबीवीपी ने कहा कि प्रशांत किशोर ने धन और बाहुबल का प्रयोग करते हुए जदयू को अध्यक्ष पद पर जीत दिलाई है.