कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी 22 दिसंबर को अपने मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार कर सकते हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार कांग्रेस और जेडीएस (जनता दल-सेकुलर) की समन्वय समिति की बैठक में इस बाबत फ़ैसला किया गया है. बुधवार को हुई इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने की थी.

ख़बर के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख़ तय करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और जेडीएस के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा से भी बात की जा चुकी है. बताया जाता है कि समन्वय समिति की बैठक में यह भी तय हुआ है कि 22 दिसंबर को ही राज्य के विभिन्न बोर्डों और निगमों आदि के अध्यक्षों की नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर उन विधायकाें को बिठाया जाएगा जिन्हें सरकार में जगह नहीं मिल पाएगी. राज्य मंत्रिमंडल की अधिकतम सदस्य संख्या 26 निर्धारित है.

सिद्धारमैया ने बताया कि पहले यह मंत्रिमंडल विस्तार नाै दिसंबर को किए जाने का विचार किया गया था. लेकिन 10 दिसंबर को बेलगावी में विधानसभा सत्र आयोजित है. यह 21 दिसंबर तक चलेगा. इसीलिए मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख़ 22 दिसंबर रखी गई है. ग़ौरतलब है कि एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार से दोनों पार्टियों के कई विधायक नाख़ुश हैं. क्योंकि उन्हें सरकार में जगह नहीं दी गई. दोनों दल इस मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए इसी असंतोष को कम करने की कोशिश करेंगे. कुमारस्वामी ने इस साल मई में मुख्यमंत्री पद संभाला था. उन्होंने जून में अपने मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया था.