भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत नौ विकेट खोकर 250 रन बनाए हैं. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन, मेजबान टीम ने भारत को खुलकर खेलने का कोई अवसर नहीं दिया. लोकेश राहुल, मुरली विजय, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे धुरंधर बल्लेबाज 86 रन के स्कोर के अंदर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्टेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया. उन्होंने पहले 153 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और फिर टेस्ट क्रिकेट में अपना 16वां शतक 231 गेंदों में पूरा किया. इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट शतकों के मामले में पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. विकेट गिरने के सिलसिले को चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर से संभाले रखा. उन्होंने ऋषभ पंत के साथ छठे विकेट के लिए 41 और सातवें विकेट के लिए रविचंद्रन अश्विन के साथ 62 रनों की शानदार साझेदारी की. ऋषभ पंत 25 तो अश्विन 25 रन बनाकर आउट हुए.

भारत का आठवां विकेट ईशांत शर्मा (4) और नवां विकेट चेतेश्वर पुजारा (123) के रूप में गिरा. पुजारा को पैट कमिंस ने रन आउट किया. फिलहाल मोहम्मद शमी (6) नाबाद हैं. वे कल दसवें विकेट के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस, मिशेल मार्श, नाथन लायन और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.