तेलंगाना में सात दिसंबर, शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. लेकिन इस प्रक्रिया में शुक्रवार को ही एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. इसके मुताबिक देश की जानी-मानी बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्‌टा का मतदाता सूची में नाम ही नहीं है. जबकि वे कई सालों से अपने परिवार के साथ हैदराबाद में ही रहती हैं.

ख़बराें के मुताबिक ज्वाला गुट्टा ने दो ट्वीट कर मतदाता सूची में अपना नाम न होने की जानकारी दी. साथ ही चुनाव प्रक्रिया पर सवाल भी उठाए. ज्वाला गुट्टा ने लिखा, ‘मतदाता सूची से अपना नाम गायब होने से आश्चर्यचकित हूं.’ दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘चुनाव किस तरह निष्पक्ष हो सकते हैं… जब मतदाता सूची से ही नाम रहस्यमय तरीके से गायब हो जाते हैं.’

तेलंगाना में 119 सीटों के लिए कुल 1,821 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला करीब पौने तीन करोड़ मतदाता करेंगे. खबरों के मुताबिक तेलंगाना में सुबह 11 बजे तक करीब 23.4 प्रतिशत लोग मतदान कर चुके हैं. यहां सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति के सामने कांग्रेस-टीडीपी और सीपीआई का गठबंधन है. गठबंधन के तहत कांग्रेस ने 99 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. जबकि टीडीपी 11 और सीपीआई तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उधर, भाजपा ने 118 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. मतों की गणना 11 दिसंबर को की जाएगी.