एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट पर 151 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही भारत को कुल 166 रनों की बढ़त मिल गई है. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 235 रन बना कर आउट हो गई थी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 40 और अजिंक्य रहाणे एक रन बना कर खेल रहे थे.

दूसरी पारी में भारत का पहला विकेट मुरली विजय के रूप में गिरा. उन्हें मिशेल स्टार्क ने पीटर हैंडसकॉम्ब के हाथों कैच करा दिया. मुरली ने केएल राहुल के साथ मिल कर 63 रनों की साझेदारी की. इनमें मुरली विजय ने 18 रनों का योगदान दिया. मुरली के बाद क्रीज पर केएल राहुल के साथ साझेदारी निभाने चेतेश्वर पुजारा आए. लेकिन 13 रनों के बाद ही जोश हेजलवुज ने राहुल को विकेट पीछे खड़े टिप पेन के हाथों कैंच करा कर पवेलियन वापस भेज दिया.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन 71 रनों की साझेदारी के बाद कोहली, नाथन लियोन की गेंद पर एरॉन फिच को कैच थमा बैठे. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा के साथ टिके रहे.