तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव गजवेल विधानसभा सीट से जीत गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक यहां उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 50,000 से ज्यादा वोटों से हरा दिया. उधर, पीटीआई के मुताबिक तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के तहत दोपहर एक बजे तक उपलब्ध परिणामों के मुताबिक सत्तारूढ़ टीआरएस ने 17 सीटें जीत ली हैं.

खबर के मुताबिक पहले दो नतीजे टीआरएस के पक्ष में आए जिनमें उम्मीदवार एम संजय कुमार और सुनके रविशंकर ने बड़े अंतर से जीत हासिल की. आधिकारिक सूचनाओं के मुताबिक संजय कुमार ने जगतियाल सीट पर कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी टी जीवन रेड्डी को 52,127 मतों के अंतर से हराया. वहीं, चोप्पाडांडी से रविशंकर ने एक अन्य कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी मेडिपल्ली सत्यम को 42,249 मतों के अंतर से पराजित किया.

चुनाव आयोग के मुताबिक टीआरएस 86 सीटों पर बढ़त बनाते हुए है. वह 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनावों में बड़ी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है. उधर, कांग्रेस 21 निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है. वहीं, राज्य के चुनाव परिणामों पर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने कहा है कि कांग्रेसनीत गठबंधन को विधानसभा चुनावों में उसकी असफलता का विश्लेषण व आत्मनिरीक्षण करना चाहिए. बता दें कि टीडीपी भी इस गठबंधन का हिस्सा थी.

खबर के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेता रावुला चंद्रशेखर रेड्डी ने कहा, ‘हमें उन कारणों का विश्लेषण करना है जिनके चलते टीआरएस को सफलता मिली और हमारे गठबंधन की हार हुई. हमें और अधिक सीटों की उम्मीद थी, लेकिन नतीजे हमारी उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहे.’