तेलंगाना में एकतरफा जीत हासिल करने वाले के चंद्रशेखर राव (केसीआर) गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है.

नतीजे आने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केसीआर ने एक नई राष्ट्रीय पार्टी बनाने की घोषणा भी की है. केसीआर ने कहा, ‘ये राष्ट्रीय पार्टी क्षेत्रीय दलों का एक संघ होगा. मेरा नारा कांग्रेस और भाजपामुक्त भारत का है. यह अगले चुनाव में केंद्र में गैर-कांग्रेस, गैर-भाजपा सरकार का सबसे बड़ा प्रयास होगा.’ हालांकि, उन्होंने नई पार्टी के बारे ज्यादा जानकारी नहीं थी. द टाइम्स ऑफ इंडिया ने पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया है कि केसीआर जल्द ही नई पार्टी के ऐलान दिल्ली से करेंगे.

ग़ौरतलब है कि मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में केसीआर की पार्टी- तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने विधानसभा की 119 सीटों में से 88 पर कब्जा किया है. केसीआर ने गजवेल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. वे 50,000 वोटों से जीते हैं. उनके पुत्र केटी रामाराव सिरसिल्ला से करीब 90 हजार वोटों के अंतर से सीटे हैं.

यहां तेलुगु देशम पार्टी और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था. दोनों 21 सीटें ही जीत सकीं. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) सात और भाजपा एक सीट जीतने में कामयाब रही. तेलंगाना में सात दिसंबर को चुनाव हुए थे. इस करीब 73.2 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.