प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों को संबोधित करेंगे. उनके इस संबोधन के बाद संगठन के प्रमुख नेताओं की एक अहम बैठक भी आयोजित की जाएगी. एनडीटीवी के मुताबिक भाजपा ने इस कार्यक्रम का आयोजन ​इसी मंगलवार को घोषित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर किया है. राज्य विधानसभा के इन चुनाव नतीजों से भाजपा को गहरा धक्का पहुंचा है. साथ ही इसे साल 2014 के बाद पार्टी को मिली एक बड़ी हार के तौर पर भी देखा जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बैठक के बाद गुरुवार को ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अलग से एक बैठक करेंगे जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्य इकाइयों के अध्यक्ष और संगठन के मामलों से जुड़े अधिकारी शामिल होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इन दोनों बैठकों में अगले साल होने वाले आम चुनाव की कार्य योजना पर भी चर्चा की जाएगी.

इससे पहले इसी मंगलवार को आए चुनावी के नतीजों के बाद राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा को सत्ता गंवानी पड़ी है. साथ ही तेलंगाना में भी पार्टी के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली थी. तेलंगाना के पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पांच सीटों पर कब्जा किया था जबकि इस बार उसे सिर्फ एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा. इसी तरह मिजोरम में पार्टी को एक सीट जीतने में कामयाबी मिली. हालांकि भाजपा के लिहाज से अच्छी बात यह रही कि राज्य के विपक्षी दल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनपी) ने वहां कांग्रेस को पराजित कर अपनी विजय पताका फहराई है.