उत्तर प्रदेश के आगरा में ट्रेन की चपेट में आ जाने एक पुर्तगाली छात्र की मौत होने का मामला सामने आया है. यह छात्र आईआईटी-मद्रास में पढ़ता था. घटना शुक्रवार रात को हुई. इसका पता अब चला है.

द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार 21 वर्षीय पुर्तगाली छात्र आईआईटी-मद्रास में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. उसकी पहचान जॉर्ज गोम्स सैंटोस के रूप में हुई है. वह पुर्तगाल के कैस्टिलो ब्रांको जिले में स्थित क्विंटा डा कैलापल्हा कस्बे का रहने वाला था. बताया जाता है कि जॉर्ज गोम्स अपने तीन अन्य पुर्तगाली साथियों- एंटोनियो फैनिनहास, बेर्टिज ओलीविना और रीटा कोस्टा के साथ आगरा घूमने आया था. ये सभी आईआईटी-मद्रास में ही पढ़ते हैं. सभी अजमेर-आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस से शुक्रवार रात ही जयपुर से आगरा पहुंचे थे. तभी यह दुर्घटना हुई.

आगरा फोर्ट जीआरपी (शासकीय रेल पुलिस) के थाना प्रभारी कृपाल शंकर ने बताया कि सभी को आगरा फोर्ट स्टेशन पर उतरना था. लेकिन जॉर्ज और एंटोनियो गलती से ईदगाह स्टोशन पर उतर गए. उन्हें जब गलती का अहसास हुआ तब तक ट्रेन चल पड़ी थी. चलती ट्रेन में एंटोनियो तो सवार हो गया मगर जॉर्ज का पैर फिसल गया और वह घायल हो गया. उसकी पीठ में गंभीर चोट आई थी. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज़ के दौरान उसकी मौत हो गई.