मध्य प्रदेश में कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश की नौकरशाही में फेरबदल किया जा रहा है. खबर के मुताबिक यहां कई उच्च अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया गया है. कमलनाथ ने अधिकारियों को पहले ही साफ संदेश दिया था कि नई सरकार के काम करने का तरीका पिछली सरकार से अलग रहने वाला है. उन्होंने कहा कि अब प्रशासन में लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और राज्य में प्रशासन नए तरीके से काम करेगा.

पीटीआई के मुताबिक नई सरकार ने रीवा कमिश्नर महेश चन्द्र चौधरी को मंत्रालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी का पद दिया है. शहडोल संभाग के कमिश्नर जेके जैन को रीवा संभाग के कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इसके साथ ही मनोज राय को छिंदवाड़ा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. राय फिलहाल भोपाल में पुलिस अधीक्षक (रेल) के पद पर हैं.

इसके अलावा, कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सांची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय के कुलपति के पद का कार्य संपादित करने के लिए मनोज श्रीवास्तव का नाम निर्देशित किया है. संस्कृति विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज अपने वर्तमान दायित्वों के साथ अगले आदेश तक यह काम देखेंगे.