बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा काट रहे लालू यादव ने उम्र और बीमारी का हवाला देकर देवघर, चाईबासा और दुमका मामले में जमानत के लिए 11 दिसंबर को याचिका दाखिल की थी. अब यह सुनवाई सर्दी की छुट्टियों के बाद चार जनवरी को होगी.

लालू की याचिका में कहा गया कि वे 71 वर्ष के हो गए हैं और उनको मधुमेह, रक्तचाप सहित अन्य बीमारियां हैं. पीटीआई की खबर के मुताबिक याचिका में कहा गया कि इससे पहले भी चारा घोटाला मामले में लालू को जमानत मिल चुकी है, इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए. लेकिन कोर्ट ने फिलहाल उन्हें राहत नहीं दी है.

लालू यादव 23 दिसंबर, 2017 से जेल में हैं. हालांकि, इलाज के लिए उन्हें अदालत से कई बार औपबंधिक जमानत भी मिल चुकी है. लेकिन अदालत ने 27 अगस्त, 2018 को उनकी एक और औपबंधिक जमानत याचिका को खारिज करते हुए 30 अगस्त को समर्पण करने का निर्देश दिया था. आरजेडी अध्यक्ष फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं जहां न्यायिक हिरासत में विभिन्न बीमारियों के लिए उनका इलाज चल रहा है.