छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए उसमें नौ नए मंत्रियों को शामिल किया है. रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नौ विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. पीटीआई के मुताबिक शपथ लेने वाले विधायकों में रविन्द्र चौबे, प्रेमसाय सिंह टेकाम, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, शिव कुमार डहरिया, अनिला भेंडिया, जयसिंह अग्रवाल, गुरू रूद्र कुमार और उमेश पटेल शामिल रहे.

बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के विधायक रविंद्र चौबे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. वे 2008 से 2013 के बीच रमन सिंह सरकार के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे हैं. वहीं, प्रेमसाय सिंह टेकाम सरगुजा क्षेत्र की प्रतापपुर विधानसभा सीट से विधायक और वरिष्ठ आदिवासी नेता हैं. वे पूर्व में भी मंत्री रहे हैं. कवर्धा से विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अकबर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के मंत्रिमंडल के भी सदस्य रहे हैं. वे भूपेश बघेल मंत्रिमंडल के एकमात्र अल्पसंख्यक चेहरा हैं.

इनके अलावा बस्तर की कोंटा विधानसभा सीट से विधायक कवासी लखमा पूर्व विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उप नेता रहे हैं. शिव कुमार डहरिया अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित डौंडी लोहारा सीट से विधायक अनिला भेड़िया शपथ लेने वाले विधायकों में एकमात्र महिला सदस्य हैं. इनके अलावा कोरबा से विधायक जयसिंह अग्रवाल और अहिवारा से विधायक रूद्र कुमार भी मंत्री बने हैं.