तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने अभी बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सौजन्य भेंट की थी. इसके बाद इन दोनों नेताओं की मुलाकात पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने सवाल किया है. उन्होंने केसीआर से पूछा है, ‘क्या आप प्रधानमंत्री को ग़ैरभाजपा-ग़ैरकांग्रेस गठबंधन की जानकारी देने गए थे.’

आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में मीडिया के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा, ‘देश में तीसरे मोर्चे की इस वक़्त कोई जगह नहीं है. फिलहाल सिर्फ़ दो गठबंधन हैं. एक की अगुवाई भारतीय जनता पार्टी कर रही है. दूसरे की कांग्रेस. ऐसे में केसीआर को बताना चाहिए कि वे कांग्रेस की अगुवाई वाले मोर्चे के समर्थन में हैं या भाजपा के?’ नायडू ने यही सवाल वाईएसआर कांग्रेस के जगनमोहन रेड्‌डी से भी किया है. वाईएसआर कांग्रेस आंध्र प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी है.

ग़ाैरतलब है कि तेलंगाना में लगातार दूसरी बार सत्ता हासिल करने के बाद केसीआर अब ग़ैरभाजपा-ग़ैरकांग्रेस गठबंधन बनाने की गरज से क्षेत्रीय दलों के विभिन्न नेताओं से मिल रहे हैं. उन्होंने अब तक ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की है. साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी. वे जल्द ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती से भी मिलने वाले हैं. इसी बीच उनकी प्रधानमंत्री से मुलाकात ने काफ़ी सुर्ख़ियां बटोरी हैं.