नए साल की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान की ओर से हमले की साज़िश भारतीय सेना ने विफल कर दी है. ख़बरों के मुताबिक इस अभियान में दो पाकिस्तानी घुसपैठियों काे मार गिराया गया है.

बताया जाता है कि पाकिस्तान की ओर से हमले की कोशिश रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात जम्मू-कश्मीर की सीमा पर हुई थी. इस दौरान पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के कुछ जवान भारत के जवानों का क़त्ल करने की फ़िराक़ में भारतीय सीमा में घुसे थे. लेकिन वे सीमा चौकियों पर तैनात जवानों की निग़ाह में आ गए. इसके बाद दोनों तरफ़ से हुई कार्रवाई दो पाकिस्तानी घुसपैठियाें को मार गिराया गया है. सेना की 15-कॉर्प्स इकाई की ओर से जारी बयान में इस घटना की पुष्टि की गई है.

Chinar Corps - Indian Army@ChinarcorpsIA

#Pakistan gets befitting response to an attempted BAT attack in #Naugam sector, #Baramulla#IndianArmy foiled a major attempt to strike a fwd post along the #LoC in the early hours of 30 Dec 18. At least 02 likely Pak soldiers neutralized & an array of warlike stores recovered.

18410:50 AM - Dec 31, 2018  

बताया जाता है कि पाकिस्तान की ओर से यह हिमाक़त जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में की गई थी. घुसपैठियों को नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी के जरिए पाकिस्तानी सेना की ओर से सीधी मदद दी जा रही थी. सेना की ओर से यह भी बताया गया है कि उसने पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने सैनिकों के शव ले जाए. ख़बर है कि मारे गए सैनिकाें के पास युद्ध के दौरान काम आने वाली सामग्री बड़े पैमाने पर बरामद हुई है. इससे लगता है कि वे किसी बड़ी साज़िश के तहत भारतीय सीमा में घुसे थे.