अफगानिस्तान में तालिबान के एक और हमले में स्थानीय पुलिसकर्मियों के मारे जाने की खबर है. रिपोर्टों के मुताबिक सोमवार देर रात अफगानिस्तान के उत्तरी सेर-ए-पुल प्रांत में तालिबान के दो हमलों में अफगान सुरक्षा बलों के 15 जवानों की मौत हो गई. पीटीआई के मुताबिक अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. वहीं, तालिबान के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है.

खबर के मुताबिक प्रांतीय परिषद प्रमुख मोहम्मद नूर रहमानी ने कहा कि बीती देर रात हुए दो हमलों में 15 पुलिसकर्मी मारे गए और 21 अन्य घायल हो गए. प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक हमला प्रांतीय राजधानी के बाहर हुआ. वहां आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए अफगान बलों ने तोपों से भारी गोलेबारी की. खबर के मुताबिक सय्यद जिले और सेर-ए-पुल के बाहर हुई भीषण मुठभेड़ कई घंटों तक जारी रही.

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब तालिबान जनवरी में सऊदी अरब में शांति वार्ता का अफगानिस्तान सरकार का प्रस्ताव ठुकरा चुका है. उसका कहना है कि पहले वह अमेरिका के साथ किसी समझौते पर पहुंचना चाहता है, जबकि अमेरिका ने कहा है कि आखिरी समझौता अफगान सरकार के नेतृत्व में ही होना चाहिए. उधर, अफगान सरकार ने भी कहा है कि तालिबान को यह समझ लेना चाहिए कि शांति वार्ता उसके नेतृत्व में ही होगी.