नए साल के मौके पर फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक प्रकाश राज ने यह घोषणा एक ट्वीट के जरिये की है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘सभी को नए साल की शुभकामनाएं... एक नई शुरुआत... अधिक जिम्मेदारियों के साथ... आप सब के समर्थन से मैं एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहा हूं. लोकसभा सीट के बारे में जल्दी ही जानकारी दूंगा.’ इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है, ‘अबकी बार जनता की सरकार.’

प्रकाश राज को बीते लंबे समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के आलोचकों के तौर पर देखा जाता रहा है. बीते समय में वे कई मुद्दों पर मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं. पिछले महीने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर भी उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसा था. तब एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘लोगों के मन की बात... चुनाव दर चुनाव... वजह आप सभी को पता है.’ उस चुनाव में भाजपा को राजस्थान, छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश में सत्ता गंवानी पड़ी थी.

इसके अलावा जनवरी 2018 में उन्होंने कहा था कि वे हिंदू विरोधी नहीं हैं बल्कि वे नरेंद्र मोदी का विरोध करते हैं. प्रकाश राज का दावा है कि जब से उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना करनी शुरू की है बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं ने उन्हें काम देना बंद कर दिया है.