भाजपा और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के बीच जुबानी जंग गुरुवार को भी जारी रही. रफाल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘संसद में रफाल सौदे पर जवाब देने से बचने के लिए प्रधानमंत्री स्टूडेंट्स को लेक्चर देने पंजाब की यूनिवर्सिटी भाग गए.’ इसके आगे उन्होंने छात्रों से प्रधानमंत्री से वे चार सवाल पूछने के लिए कहा जो उन्होंने रफाल मुद्दे पर उनसे पूछे हैं.

वहीं, नरेंद्र मोदी ने कमलनाथ और सज्जन कुमार का इशारों में जिक्र करते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, ‘एक परिवार के निर्देश पर दंगे में शामिल लोगों को ‘सज्जन’ बताकर फाइलें बंद कर दी गईं. एनडीए ने इन फाइलों को निकाला और एसआईटी बनाई, जिसका नतीजा आपके सामने है.’ प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘जिनका इतिहास सिखों की बेरहमी से हत्या का हो और जो दंगों के अपराधियों को सीएम पद का पुरस्कार दे रहे हैं. उनसे सतर्क रहने की जरूरत है.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इन बयानों को आज के अधिकतर अखबारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है.

हमें लेड वाली मैगी क्यों खानी चाहिए? : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने नेस्ले इंडिया के खिलाफ 640 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने के मामले में फिर से मामला चलाने की इजाजत दे दी है. मैगी बनाने वाली इस कंपनी के खिलाफ राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में मामला चलाया जाएगा. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक कंपनी पर कारोबार के अनुचित तरीके अपनाने, झूठी लेबलिंग और भ्रामक विज्ञापन देकर गुमराह करने के आरोप हैं. गुरुवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान कंपनी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मैसुरू लैब की जांच में मैगी नूडल्स में लेड की मात्रा तय सीमा के दायरे में पाई गई है. इस पर शीर्ष अदालत ने सवाल किया, ‘हमें लेड वाली मैगी क्यों खानी चाहिए?’ इसके बाद शीर्ष अदालत ने कंपनी के खिलाफ केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान (मैसुरू) की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई किए जाने की बात कही.

आम चुनाव-2019 : आम आदमी पार्टी ने किसी भी दल के साथ गठबंधन करने से इनकार किया

इस साल आम चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की विपक्ष के कोशिशों को बड़ा झटका लगा है. हिन्दुस्तान में छपी खबर के मुताबिक आम आदमी पार्टी (आप) ने महागठबंधन में शामिल होने की सभी अटकलों को खारिज कर दिया है. पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने कहा है, ‘पार्टी किसी के साथ गठबंधन करने नहीं जा रही है. ना ही हम किसी गठबंधन में शामिल होने जा रहे हैं.’ उन्होंने कहा है कि ‘आप’ दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गोवा की 33 सीटों पर अकेले लड़ने की तैयारी में है. साथ ही, 15 फरवरी तक सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान भी कर दिया जाएगा. हालांकि, पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल रॉय की मानें तो 15 जनवरी के बाद राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में इस पर कोई औपचारिक फैसला लिया जाएगा.

पाकिस्तान : नवाज शरीफ को जेल में अपना कमरा खुद साफ करना होगा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल में उनके काम में मदद के लिए कोई सहायक नहीं मिलेगा. यानी उन्हें अपना कमरा खुद साफ करना और व्यवस्थित रखना होगा. अमर उजाला ने पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के हवाले से यह खबर प्रकाशित की है. इससे पहले नवाज शरीफ ने अपील की थी कि पूर्व प्रधानमंत्री होने के नाते उन्हें जेल में बंद कैदियों में से किसी एक को अर्दली के रूप में रखने सहित अन्य सुविधाओं को पाने का हक है. नवाज शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल्स क्राफ्ट मामले में लाहौर की एक जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं.