कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीती है. दोनों टीमों के बीच सिडनी में सोमवार को चौथा और आख़िरी टेस्ट मैच बराबरी पर छूटा. लगातार बारिश की वज़ह से इस मैच में आखिरी दिन कोई खेल नहीं हो पाया. इसके बाद टेस्ट ड्रॉ घोषित कर दिया गया है.

इससे पहले चौथे दिन जब ख़राब मौसम की वज़ह से खेल रोका गया तब तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए चार ओवर में छह रन बना लिए थे. उसे 30 साल के लंबे अंतराल के बाद अपने ही देश में फॉलोऑन खेलना पड़ा था. इसलिए क्योंकि भारत ने पहली पारी में सात विकेट खोकर ही 622 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था. ज़वाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहली पारी में 300 रनों पर ही सिमट गई. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को 1988 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अपनी धरती पर फॉलोऑन खेलना पड़ा था.

भारतीय टीम इस समय टेस्ट क्रिकेट में दुनिया में नंबर एक पर है. वह ऑस्ट्रेलिया को एडीलेड और मेलबोर्न में हुए दो टेस्ट मैचों में हराकर श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रही थी. आख़िरी टेस्ट मैच में भारत की ओर से फ़िरकी गेंदबाज़ कुलदीप यादव सबसे सफल रहे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों को आउट किया. मोहम्मद शमी और रवींद्र जाडेजा ने दो-दो विकेट लिए. वहीं तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने एक खिलाड़ी को आउट किया. हालांकि श्रृंखला में सबसे ज़्यादा 21 विकेट लेकर बुमराह शीर्ष पर रहे हैं.