रफाल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के हालिया भाषण का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपना बचाव करने के लिए ‘एक महिला’ को आगे किया है. उनकी इस टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीखी प्रतिक्रिया दी और राहुल के कथन को महिलाओं का अपमान बताया.

जयपुर की एक सभा में राहुल ने कहा, ‘56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमण जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए. मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिए.’ राहुल ने आगे कहा, ‘ढाई घंटे तक महिला उनका बचाव नहीं कर पाई. मैंने सीधा सवाल किया- हां या न में जवाब दीजिए, लेकिन वह जवाब नहीं दे सकीं.’

इसके बाद मोदी ने आगरा में एक जनसभा में मोदी ने गांधी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया दी. मोदी ने कहा कि अब विपक्ष एक महिला का अपमान करने पर उतारू हो गया है. उन्होंने राहुल की टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘यह देश की महिलाओं का अपमान है.’ उन्होंने कहा कि सीतारमण ने रफाल सौदे पर जोरदार तरीके से जवाब दिया है और अब कांग्रेस को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए.