भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं और बीते कुछ सालों की तरह सोशल मीडिया पर आज भी उन्हें खूब बधाइयां और शुभकामनाएं मिल रही हैं. ट्विटर पर उनके साथी खिलाड़ियों में शामिल सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से लेकर नए क्रिकेटरों तक ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. इसके साथ ही यहां HappyBirthdayRahulDravid ट्रेंडिंग टॉपिक बना है और यहां उनकी यादगार पारियों के वीडियो भी शेयर किए गए हैं.

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने राहुल द्रविड़ को शुभकामना संदेश देते हुए वर्तमान भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और उनसे जुड़े विवाद का जिक्र भी दिलचस्प अंदाज में किया है. ट्विटर हैंडल @mainbhiengineer पर ऐसी ही एक टिप्पणी है, ‘राहुल द्रविड़, आपको जन्मदिन की बधाई. हार्दिक पंड्या कितनी भी कोशिश कर लें, क्रिकेट फिर भी जैंटलमैन्स गेम सिर्फ इसलिए कहलाएगा कि कभी आप उसका हिस्सा थे.’

राहुल द्रविड़ के जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया में आई कुछ और दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :

वीरेंद्र सहवाग | @virendersehwag

दीवारों के कान होते हैं और इस दीवार का तो बहुत साफ मन और हृदय भी है!

गब्बर |‏ @GabbbarSingh

हम उत्तर भारतीयों को नाश्ता (सांभर-इडली), आईटी की नौकरियां और राहुल द्रविड़ देने के लिए दक्षिण भारत को शुक्रिया.

क्रिकेटोपिया |‏ @CricketopiaCom

हैप्पी बर्थडे राहुल द्रविड़!
509 अंतरराष्ट्रीय मैच, 24208 रन, 48 शतक, 146 अर्धशतक, 406 कैच, विज़डन क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2000, आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर 2004...श्रीमान भरोसेमंद से जुड़ी आपकी कौन सी याद सबसे खास है?

ब्रोकन क्रिकेट | @BrokenCricket

जिस तरह परिवारों में गृहिणी का योगदान रहता है, वैसा ही योगदान भारतीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ का रहा... जिस दिन परिवार की गृहिणी मौजूद नहीं होती, उस दिन हमें उसकी अहमियत पता चलती है.

द बैड डॉक्टर | @DOCTORATLARGE

राहुल द्रविड़ एक विलुप्तप्राय होती नस्ल में शामिल हैं. और मेरा मतलब टेस्ट बल्लेबाजों से नहीं बल्कि जेंटलमैन कहलाने वाली नस्ल से है.