कांग्रेस ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कर्नाटक में उसकी और जेडीएस की गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिशें करने का आरोप लगाया है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार का कहना है कि इसके लिए भाजपा ‘ऑपरेशन लोटस’ पर काम कर रही है. उन्होंने यह भी दावा किया कि कुछ भाजपा नेताओं के साथ कांग्रेस के तीन विधायक मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं और विधायकों की ‘खरीद-फरोख्त’ जारी है.

रिपोर्ट के मुताबिक डीके शिवकुमार ने आगे कहा, ‘हमारे तीन विधायक भाजपा के कुछ विधायकों और नेताओं के साथ मुंबई के एक होटल में हैं. वहां क्या कुछ हुआ है और उन्हें कितनी रकम की पेशकश की गई है, उससे हम अवगत हैं.’ साल 2008 में कर्नाटक के तत्कालीन मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भाजपा सरकार की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए कई विपक्षी विधायकों को कथित तौर पर प्रलोभन दिए था. इसे ‘ऑपरेशन लोटस’ कहा गया था.

भाजपा पर हमलावर कांग्रेस नेता ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘हमारे मुख्यमंत्री भाजपा के प्रति कुछ उदार हैं. सभी विधायक मुख्यमंत्री को भाजपा की साजिश से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री इंतजार करो और देखो की नीति अपना रहे हैं. यदि मैं उनकी जगह होता तो इसका 24 घंटे के अंदर खुलासा कर देता’. हालांकि उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि भाजपा की सरकार गिराने की कोशिश कभी सफल नहीं होगी.