आगामी आम चुनाव को लेकर बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच बैठक हुई. स्क्रोल डॉट इन के मुताबिक इस बैठक में दोनों नेताओं ने उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर बातचीत की. आरएलडी को फिलहाल राज्य में दो सीटों का प्रस्ताव दिया गया है. हालांकि पार्टी ने इससे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

इस बैठक के बाद जयंत चौधरी ने कहा, ‘सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव के साथ बढ़िया बातचीत हुई है. इस मसले पर जल्दी ही कोई हल निकाल लिया जाएगा.’ जानकारी के मुताबिक सीटों के बंटवारे पर अखिलेश यादव बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती से बातचीत के बाद अंतिम फैसला करेंगे.

इस बीच टाइम्स नाउ ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि उत्तर प्रदेश के चुनावी गठबंधन में आरएलडी को तीन सीटें दी जा सकती हैं. उसे यह अतिरिक्त सीट सपा के हिस्से से मिल सकती है. माना यह भी जा रहा है कि आरएलडी की सांसद तबस्सुम हसन को सपा अपनी टिकट पर चुनाव लड़ा सकती है.

इससे पहले आगामी आम चुनाव के मद्देनजर सपा-बसपा ने अपने पुराने मतभेदों को भुलाकर उत्तर प्रदेश में गठबंधन का ऐलान किया था. तब दोनों पार्टियों ने 38-38 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की घोषणा की थी. साथ ही दो सीटें गठबंधन के छोटे सहयोगी दलों और अमेठी व रायबरेली सीट कांग्रेस के लिए छोड़ने की बात भी कही गई थी.