दिल्ली के बादली इलाके में जम्मू से आ रही दूरंताे एक्सप्रेस ट्रेन में लूटपाट की घटना सामने आई है. घटना के वक़्त ट्रेन यहां गुरुवार तड़के 3.30 पर दिल्ली स्टेशन की तरफ़ रवाना होने के लिए सिग्नल के इंतज़ार में खड़ी थी.

ख़बरों के मुताबिक सात से 10 लुटेरे दूरंतो एक्सप्रेस के बी-3 और बी-7 डिब्बों में घुसे थे. उनके हाथ में धारदार चाकू थे. उन्होंने डिब्बों में भीतर घुसते ही कई यात्रियों के गले पर चाकू रख दिए. साथ ही उनसे अपना पूरा बेशकीमती सामान उन्हें सौंपने को कहा. रेल यात्रियों के मुताबिक लगभग 10-15 मिनट तक यही सब चलता रहा. इसके बाद लुटेरे यात्रियों से लूटा हुआ सामान लेकर फ़रार हो गए. लूट के दौरान न तो रेलवे के स्टाफ का कोई सदस्य मौके पर आया और न ही कोई सुरक्षाकर्मी.

बताया जाता है कि एक यात्री ने बाद में रेलवे के पोर्टल पर शिकायत दर्ज़ कराई. तब कहीं जाकर इस मामले का ख़ुलासा हुआ. इसमें शिकायत करने वाले ने बताया कि टिकट परीक्षक और कोच अटेंडेंट लुटेरों के भागने के क़रीब 20 मिनट बाद मौके पर आए. उन लोगों ने यात्रियों को यह भी बताया कि इस ट्रेन में कोई भी सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं रहता है. हालांकि घटना के बाद उत्तर रेलवे ने बयान जारी कर बताया कि रेल सुरक्षा बल ने जांच शुरू कर दी है. जल्द ही लुटेरे पकड़ लिए जाएंगे.