राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने समाचार पत्रिका कारवां और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है. हाल ही में इस पत्रिका ने विवेक डोभाल के बारे में एक लेख प्रकाशित किया था. उसी के आधार पर उन्होंने सोमवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में यह शिकायत दी. मंगलवार को कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर सकता है.

विवेक डोभाल के मुताबिक इस लेख में गलत तथ्य और आंकड़े दिए गए हैं. इसके अलावा जय़राम रमेश ने भी इसी लेख के आधार पर उनपर आरोप लगाए जिससे उनके मान-प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है. इसके साथ ही उन्होंने तथ्यों के आधार पर इस पत्रिका व जयराम रमेश के तमाम आरोपों को गलत साबित करने का दावा भी किया है.

इससे पहले बीते दिनों कारवां पत्रिका ने एक लेख में विवेक डोभाल पर आइसलैंड में एक हेज फंड (निवेश निधि) चलाने का दावा किया था. साथ ही लेख में यह भी कहा गया था कि यह हेज फंड 2016 में तब लाया गया जब नोटबंदी की घोषणा हुए महज 13 दिन ही बीते थे. दिलचस्प बात यह भी है कि आइसलैंड को टैक्स हैवन (लोग जहां टैक्स चोरी करने के लिए पैसा जमा करते हैं) के तौर पर जाना जाता है.