कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वॉड्रा अगले महीने की चार तारीख को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर सक्रिय राजनीति में औपचारिक प्रवेश करेंगी. इसके साथ ही ये अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि पद संभालते ही वे राहुल गांधी के साथ लखनऊ में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगी. एनडीटीवी के मुताबिक लेकिन यह सब कुछ करने से पहले प्रियंका कुंभ मेले में स्नान के लिए जाएंगी.

माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी वॉड्रा मौनी अमस्या के मौके पर चार फरवरी को कुंभ में स्नान कर सकती हैं. विशेष बात यह है कि प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले का वह दूसरा शाही स्नान भी होगा. सूत्रों के मुताबिक अगर चार फरवरी का मौका किसी वजह से छूट जाता है तो प्रियंका गांधी दस फरवरी को संगम में डुबकी लगा सकती हैं. वसंत पंचमी की वजह से दस फरवरी का दिन भी विशेष रहेगा. साथ ही उस दिन कुंभ का तीसरा शाही स्नान भी होगा.

साल 2001 में प्रियंका गांधी की मां व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कुंभ मेले में पहुंची थीं. तब उन्होंने भी संगम में डुबकी लगाई थी.

कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी को महासचिव बनाने की घोषणा बीते मंगलवार को की गई थी. इस बीच इसी गुरुवार को अमेठी दौरे पर राहुल गांधी ने कहा था कि प्रियंका को राजनीति में लाने का फैसला कई साल पहले ही किया जा चुका था. लेकिन तब अपने बच्चों की परवरिश की वजह से उन्होंने वह फैसला कुछ समय के लिए टाल दिया था.