प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पूर्ववर्ती सरकार और विपक्षी दलों पर निशाना साधा है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उन्होंने कहा है, ‘बीते चार साल के शासन में जो काम भाजपा सरकार ने किए हैं, कोई दूसरी पार्टी की सरकार उन्हें पूरा करने में 25 साल का वक्त लगा देती.’ नरेंद्र मोदी ने यह बात बुधवार को गुजरात में सूरत एयरपोर्ट पर एक नई इमारत की आधारशिला रखने के मौके पर कही. इस मौके पर उन्होंने अपने शासनकाल में हुई नोटबंदी के फायदे भी गिनाए.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘नोटबंदी का फायदा उन युवाओं से पूछना चाहिए जिन्हें आज सस्ते दामों पर मकान मिल रहे हैं. हमारी सरकार ने नोटबंदी के जरिये रियल एस्टेट सेक्टर में लगाए जाने वाले काले धन पर रोक लगा दी. इसी का नतीजा है कि आज मकानों के दाम कम हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘भाजपा सरकार ने देश के ग्रामीण क्षेत्रों में बीते चार साल के दौरान एक करोड़ 30 लाख से ज्यादा मकान बनवाए हैं. जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ 25 लाख मकान ही बनवाए थे.’

इसी मौके पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘यूपीए सरकार के शासन में जो बल्ब 350 रुपये में मिलता था आज उसकी कीमत 40-50 रुपये है. मैं पूछना चाहता हूं कि इन दोनों की कीमतों के बीच का अंतर आखिर किसकी जेब में जाता था?’ इसके आगे मोदी का कहना था, ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुद कहा था कि केंद्र के एक रुपये में से देश के लोगों तक सिर्फ 15 पैसे पहुंचते हैं. उस एक रुपये में 85 पैसा कौन सा पंजा खाता था यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है.