अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच एजेंसियां दो और आरोपितों का प्रत्यर्पण कराने में कामयाब हुई हैं. क्रिश्चियन मिशेल के बाद इस मामले के दो अन्य आरोपित कारोबारी राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को बुधवार की रात को भारत लाया गया. फिलहाल इन दोनों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रख कर पूछताछ की जा रही है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इन दोनों को आज दोपहर कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बुधवार को अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर मनी लॉन्डरिंग मामले में दुबई के अधिकरियों ने राजीव सक्सेना को उसी दिन की सुबह पकड़ा. पीटीआई के मुताबिक ईडी के आग्रह पर एक अदालत ने सक्सेना के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद दुबई के अधिकारियों ने प्रत्यर्पण की कार्रवाई कर सक्सेना को भारत भेजा है.

उधर, सक्सेना के वकीलों ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ यूएई में कोई प्रत्यर्पण कार्यवाही शुरू नहीं हुई थी. वकीलों ने यह भी कहा कि भारत भेजे जाने के समय सक्सेना को अपने परिवार या वकीलों से मिलने नहीं दिया गया. इससे पहले इस मामले में सह-आरोपी और कथित बिचौलिये ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को पिछले साल दिसंबर में दुबई से प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है.