कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा ने इच्छा जताई है कि इस बार वे राज्य की 28 में से 22 लोक सभा सीटें जीतकर नरेंद्र मोदी को ‘उपहार’ देना चाहते हैं. उन्होंने लोक सभा चुनाव के सिलसिले में हुई पार्टी की एक बैठक में यह इच्छा जताई.

एनडीटीवी के मुताबिक इस बैठक में येद्दियुरप्पा ने कहा, ‘हम राज्य की 22 लोक सभा सीटें जीतना चाहते हैं. नरेंद्र मोदी को ये सीटें उपहार में देकर उन्हें हम फिर देश का प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.’ इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक प्रभारी मुरलीधर राव भी मौज़ूद थे. उन्होंने बाद में मीडिया से बातचीत में कहा, ‘हमने कर्नाटक की स्थिति पर चर्चा की. लोक सभा चुनाव की तैयारियों का जायज़ा लिया. चुनाव की घोषणा से पहले हम जो कार्यक्रम या अभियान चलाने वाले हैं उस पर भी हमने रणनीति तय की है.’

ग़ौरतलब है कि 2014 भाजपा ने नरेंद्र मोदी की लहर के बावज़ूद कर्नाटक की 17 सीटें जीती थीं. जबकि कांग्रेस ने नौ व जेडीएस (जनता दल-सेकुलर) ने दो सीटें जीती थीं. ध्यान रखने की बात ये भी कि बीते साल राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावज़ूद जेडीएस-कांग्रेस ने मिलकर उसका रास्ता रोक दिया था. वह सरकार नहीं बना पाई थी. तब से अब तक जेडीएस-कांग्रेस सत्ता में है. दोनों पार्टियों का यह गठबंधन नरेंद्र मोदी की 2019 की राह मुश्किल करने की तैयारी का हिस्सा कहा जा रहा है.