मध्य प्रदेश पुलिस ने छह लोगों को फर्जी नक्सली बनकर विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे से फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस मामले के तीन आरोपित फरार हैं जिनकी तलाश जारी है. पीटीआई के मुताबिक इन लोगों की गिरफ्तारी बालाघाट जिले से हुई है और शनिवार को वहां के जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने यह जानकारी दी है.

तिवारी ने बताया है कि बालाघाट के रुपझर थाना क्षेत्र में सात और 13 जनवरी को लूट की वारदातें हुई थी और कांवरे और एक स्थानीय विधायक संजय उइके को फिरौती के लिये धमकी भरे पत्र मिले थे.इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने यहां के जंगल से छह आरोपितोंको हथियारों के साथ गिरफ्तार किया जबकि तीन आरोपित अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गये.

अभिषेक तिवारी के मुताबिक पकड़े गये एक आरोपित संतोष उइके की जेब से विधानसभा उपाध्यक्ष को लिखा गया धमकी भरा पत्र भी प्राप्त हुआ है. वहीं पूछताछ में संतोष ने बताया है कि उसने इससे पहले कांवरे और उइके को पहाड़ सिंह नामक फर्जी नक्सली बनकर 12-12 लाख रुपये फिरौती के तौर पर देने का धमकी भरा पत्र भी लिखा था. पुलिस ने इन आरोपितों के पास से एक एयरगन, दो बंदूक, चाकू और मोबाइल फोन बरामद किया है.